" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

खामोश न रहते तो मनमोहन हो जाते बेआबरू: सुषमा


कोल ब्लॉक पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खामोशी वाले शेर पर बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने चुटकी ली। उन्होंने कहा खामोश रहे तो अच्छा है, नहीं तो वह बेआबरू हो जाते। प्रधानमंत्री के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी ने यूपीए शासन में आवंटित सभी 142 कोयला ब्लॉकों का आवंटन रद्द करने की अपनी मांग को जोड़ते हुए कांग्रेस पर आरोप जड़ा है कि उसे भी मोटा माल लिया है। पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह संसद न चलने देने के अपने रुख पर कायम है। अगर अन्य दल इसमें उसका साथ नहीं भी देते तो भी इस मामले में वह अपनी लड़ाई खुद ही जारी रखेगी।

संसद में प्रधानमंत्री के बयान के बाद लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने कहा कि उनकी पार्टी की मांग है कि प्रधानमंत्री प्रत्यक्ष जिम्मेदारी लें और पद छोड़ें। इसके अलावा 142 कोयला ब्लॉकों का आवंटन रद्द करके उनकी दोबारा से नीलामी करें, क्योंकि नीलामी से ही सचाई सामने आ जाएगी कि सीएजी का आंकड़ा सही है या नहीं।

सुषमा स्वराज ने कहा कि पीएम के बयान से उनके इस आरोपों की पुष्टि होती है कि गड़बड़ी हुई है। अरुण जेटली ने इस मामले में सीएजी को गलत ठहराकर एक तरह से संवैधानिक संस्था पर ही हमला किया है। उन्होंने कहा कि जीडीपी बढ़ाने के लिए पीएम अपने तर्क दे रहे हैं लेकिन वह बताएं कि क्या जीडीपी बढ़ी?

" "