" "

भ्रष्टाचार के खिलाफ भारत समर्थक

रामदेव और अन्ना हजारे के आंदोलन में फर्क नहीं: वी. के. सिंह

पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने मंगलवार को कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव और अन्ना हजारे के आंदोलन एक जैसे हैं। मुझे दोनों आंदोलन में कोई फर्क नजर नहीं आता है। मैं देशहित में काम करने वाले लोगों के साथ काम करने को तैयार हूं।

जनरल सिंह दो दिन की जयपुर यात्रा पर आए हैं। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव काले धन के विरोध में और अन्ना हजारे भ्रष्ट्राचार के खिलाफ काम कर रहे हैं। दोनों के आंदोलन से लोगों की चेतना जागी है। जनरल सिंह ने कहा कि भ्रष्ट्राचार पर अंकुश लगाने के लिए एकजुटता से काम कर जनमत बनाने की जरूरत है। ऐसे देशहित के लिए मैं काम करने को तैयार हूं।

सिंह ने अन्ना हजारे के राइट टुरिकॉल की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि इससे देश में सुधार होगा, क्योंकि कई नेता चुनाव के वक्त ही मतदाताओं के सामने जाते हैं। राइट टु रिकॉल लागू होता है तो लोकतंत्र में सुधार आएगा। उन्होंने खुद की राजनीति में प्रवेश के सवाल का सीधा जवाब देने से टालते हुए कहा मैं तो आज की बात करता हूं, कल किसने देखा है।

वी.के. सिंह ने सेना में राजनीतिक दंखलंदाजी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सेना को अपने ढंग से काम करने देना चाहिए। दुनिया में कई ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां सेना के कामकाज में दखल दिया गया। उन्होंने कहा कि सेना का काम, सेना की तैयारी, उपकरण, ट्रेनिंग और मनोबल पर निर्भर करता है। सेना में भ्रष्ट्राचार के मुद्दे पर मौन साधते हुए कहा मुझे इस बारे में कुछ कहने की जरूरत नहीं है।
" "